सुखबीर सिंह बादल समेत अकाली दल के वरिष्ठ नेताओं को चंडीगढ़ में हिरासत में लिया गया

Sukhbir Singh Badal SAD senior leaders Chandigarh Punjab news सुखबीर सिंह बादल अकली दल के वरिष्ठ नेता चंडीगढ़ पंजाब न्यूज

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी की कोर कमेटी के सदस्यों के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आवास के सामने गिरफ्तारी दी।  अकाली दल पार्टी के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह को ड्रग्स केस में फंसाने की कथित कांग्रेस की साजिश का विरोध कर रहे था।

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि पार्टी के वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री आवास के सामने गिरफ्तारिया देंगे। इसके बाद जिला स्तर पर ‘जेल भरो’ आंदोलन किया जाएगा।’ इस बीच, बिक्रम सिंह मजीठिया ने कई मुद्दों पर पंजाब सरकार की खिंचाई की।

सुखबीर सिंह बादल ने कहा था कि कांग्रेस ने अकाल दल पर झूठे मामले दर्ज करवाए। पार्टी मामलों से डरती नहीं है, लेकिन फर्जी आधार पर किसी मामले को बर्दाश्त नहीं करेगी। हमारे पास ठोस जानकारी है कि सीएम ने राज्य के डीजीपी को मजीठिया के खिलाफ एक झूठा मामला दर्ज करने का आदेश दिया है, जिसमें डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा भी मौजूद थे।

दो हफ्ते पहले सुखबीर बादल ने आरोप लगाया था कि चन्नी सरकार डीजीपी पर बादल परिवार को बेअदबी के मामलों में फंसाने का दबाव बना रही है। सत्ता में आने पर हम सभी झूठे मामलों की जांच के लिए एक आयोग का गठन करेंगे। उन्होंने कहा कि चन्नी और सिद्धू अकाली नेताओं के खिलाफ अपने व्यक्तिगत, राजनीतिक प्रतिशोध के लिए ये खेल खेल रहे हैं, ताकि उनकी सरकार की विफलता से ध्यान हटा सकें।