स्कूटी को मिला SEX सीरीज वाला नंबर, लड़की का घर से बाहर निकलना हुआ मुश्किल

Scooty number SEX South District RTO south delhi tvs scooty स्कूटी नंबर साउथ दिल्ली साउथ दिल्ली आरटीओ टीवीएस स्कूटी स्कूटी नंबर
स्कूटी पर लगी नंबर प्लेट

नई दिल्ली: अधिकतर लोग गाड़ियों के वीआईपी नंबर की इच्छा रखते हैं और वीआईपी नंबर लेने के लिए मोटा पैसा भी खर्चते हैं, लेकिन कई बार ना चाहते हुए भी आपको ऐसा नंबर मिल जाता है जो आपके साथ साथ आपके परिवार के लिए भी मुसीबत बन जाता है।

ऐसा ही एक मुसीबत का सामना हुआ दिल्ली के एक परिवार से। देश की राजधानी दिल्ली में RTO ने एक टू-व्हीलर (Scooty) को ऐसा नंबर जारी किया है, जिससे एक परिवार परेशान है। परिवार इतना परेशान है कि स्कूटी को घर के बाहर भी निकालना नहीं चाहता। ये सब एक नंबर के कारण हुआ है।

दरअसल साउथ दिल्ली (South District) RTO की ओर से वाहनों के DL3C और DL3S सीरीज के नंबर जारी किए जाते हैं। इसी कड़ी में पिछले महीने DL 3 SEX सीरीज के नए नंबर अलॉट हुए हैं, लेकिन अब यही सीरीज वाहन मालिकों के लिए परेशानी बन रहा है, क्योंकि इस सीरीज के तहत जो अल्फाबेट्स दिए जा रहे हैं, वो अटपटा है। सीरीज के अल्टाबेट्स DL 3 ‘SEX’…. (सेक्स) जैसे वर्ड बन जा रहे हैं। साउथ दिल्ली की एक युवती की स्कूटी को भी इसी सीरीज का नंबर अलॉट हुआ। पहले युवती ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन बाद में कुछ लड़कों ने युवती की स्कूटी को देखकर उसपर फबतियां कसना और उसका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। इसके अलावा युवती के भाई को भी लड़के परेशान करने लगे।

अब लड़की का परिवार अपने स्कूटी के नंबर को बदलवाना चाहता है. लेकिन सवाल ये है कि क्या ऐसा मुमकिन है? दिल्ली  ट्रांसपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि एक बार गाड़ी का नंबर अलॉट होने के बाद उसे बदलवाने का अब तक कोई प्रावधान नहीं है, क्योंकि ये सारी प्रक्रिया एक सेट पैटर्न पर चलती है।

वहीं, साउथ दिल्ली आरटीओ के एक अधिकारी ने बताया कि इस तरह का यह पहला मामला है। अभी जो नियम है, उसके मुताबिक नंबर नहीं बदलता है, लेकिन अगर किसी को अपने वाहन के नंबर की वजह से परेशानी हो रही हो, खासकर वो लड़की है तो फिर ऐसे मामले को लेकर सीनियर अथॉरिटी से बात की जाएगी, और हल निकालने की कोशिश की जाएगी।