पंजाब की सियायसत: अकाली दल ने बसपा के साथ फिर की सीटों की अदला-बदली, अब इन जगहों से उतारेगी अपने प्रत्याशी

Sad bsp Ludhiana seat mohali seat अकाली दल बसपा, लुधियाना विधानसभा सीट, मोहाली विधानसभा सीट
कॉन्सेप्ट इमेज

चंडीगढ़: पंजाब में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। जल्द ही चुनावों का बिगुल बज जाएगा। चुनाव से पहले पार्टियों में गठतोड़ जारी है। कांग्रेस, बीजेपी, आप अपने अपने दम पर चुनाव लड़ने का मन बना चुकी हैं।

वहीं शिरोमणि अकाली दल ने इसबार मायावती की पार्टी और बसपा से गठबंधन किया है। दोनों ने एक बार फिर सीटों की अदला-बदली की है। गठबंधन के तहत बसपा के खाते में आवंटित लुधियाना और मोहाली सीट से अब अकाली दल अपने प्रत्याशी उतारेगा। लुधियाना उत्तरी से बीजेपी छोड़कर शिअद में आए आरडी शर्मा को प्रत्याशी बनाने की चर्चाएं हैं। बसपा को बदले में अकाली दल ने रायकोट और दीनानगर सीटें दी हैं।

अकाली दल के प्रवक्ता डॉ. दलजीत चीमा ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल और बसपा प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने दो सीटें आपस में बदली हैं। अब लुधियाना उत्तरी और मोहाली से शिअद अपने प्रत्याशी उतारेगी, जबकि बसपा रायकोट और दीनानगर से अपने उम्मीदवार चुनाव में उतारेगी। बता दें कि कृषि कानूनों में मतभेद के चलते अकाली दल ने अपने पुराने सहयोग दल बीजेपी से किनारा कर लिया था।