रेलवे में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

North Central Railway Recruitment 2021 North Central Railway Railway Recruitment नॉर्थ सेंट्रल रेलवे रिक्रूटमेंट 2021 नॉर्थ रेलवे रेलवे रिक्रूटमेंट

चंडीगढ़: रेलवे में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं का सपना जल्द पूरा हो सकात है। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे(North Central Railway Recruitment 2021) ने आईटीआई पास युवाओं के लिए अप्रेंटिस के 1664 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। योग्य उम्मीदवार 1 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। चयनित किए गए उम्मीदवारों को 1 साल तक प्रशिक्षण दिया जाएगा और हर महीने स्टाइपेंड भी मिलेगा।

आवेदन के लिए योग्यताइन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 50% अंकों के साथ 10वीं पास होने जरूरी। साथ ही सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) पास होना चाहिए। आवेदकों की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी।

सामन्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। इसके अलावा एससी-एसटी, दिव्यांग और सभी कैटेगरी की महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क है। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है। उम्मीदवार रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की वेबसाइट https://ncr.indianrailways.gov.in  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं