हरियाणा में फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू, जानिए क्या बोले अनिल विज

No Lockdown in Haryana
हरियाणा में फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू, जानिए क्या बोले अनिल विज

अंबाला। प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर को लेकर हरियाणा सरकार गंभीर हो गई है। इसी के चलते शुक्रवार को हरियाणा में मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में अहम बैठक हुई। बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि बीते वर्ष कोरोना से इसी महीने में लड़ाई शुरू हुई थी, लेकिन इस बार अभी वो इस पक्ष में नहीं है कि लॉकडाउन या फिर नाईट कर्फ्यू लगाया जाये।

यह भी पढ़ें- मास्क ना पहनने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, सीएम बोले- प्रतिदिन टेस्टिंग दर भी बढ़ाई जाएगी

यह भी पढ़ें- लोकसभा में बोले नितिन गडकरी- अगले एक साल में देश से खत्म हो जाएंगे सभी टोल प्लाजा

No Lockdown in Haryana
हरियाणा में फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू, जानिए क्या बोले अनिल विज

विज ने अधिकारियों को कहा कि अधिकारी बिना मास्क घूमने वालों लोगों पर सख्ती के लिए हर चौक चौराहे पर चालान काटने की मुहिम शुरू करें ताकि कोई भी बिना मास्क के घर से बाहर न निकले।
वहीं विज ने इस बैठक में यह भी स्पष्ट कर दिया कि अगर आने वाले समय कोरोना पर लगाम कसने के लिए कड़े कदम उठाने पड़े तो वो भी उठाये जायेंगे, लेकिन अभी वो लोगों का काम धंधा बंद नहीं करना चाहते क्योंकि लोग पहले लॉक डाउन में काफी सहन कर चुके हैं।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर तेज गति से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में COVID19 के 40,953 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,15,55,284 हो गई है। वहीं 188 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,59,558 हो गई है।

इस वक्त देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,88,394 है। वहीं डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,11,07,332 है। देश में कुल 4,20,63,392 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है। अब वैक्सिनेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि कोरोना के बढ़ते मामलों को कुछ हद तक रोका जा सके।