परिवहन मंत्री ने अधिकारियों और कर्मचारियों पर तत्काल कार्रवाई के दिए आदेश

चंडीगढ़। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सख्ती दिखाते हुए रोडवेज बसों का बीमा न करवाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर तत्काल कार्रवाई की आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यदि बीमा न होने की वजह से कोई बस डिपो में खड़ी रही और यात्रियों को असुविधा हुई तो इसे कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि ऐसी लापरवाही करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर तत्काल कार्रवाई होगी। उन्होंने फतेहाबाद जिले में सामने आई ऐसी ही घटना पर तत्काल कार्रवाई के आदेश देते हुए परिवहन निदेशक से एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है।


मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा रोडवेज का पहला लक्ष्य आम जनता को सुविधा पहुंचाना है। बसों का समय पर बीमा हो इसे अधिकारियों और संबंधित कर्मचारियों को सुनिश्चित करना चाहिए ताकि बसों का आवागमन प्रभावित न हो। मंत्री ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली कि फतेहाबाद जिले में बीमा न होने की वजह से बस गंतव्य पर नहीं जा सकी। इससे राजस्व का नुकसान तो हुआ ही लेकिन यात्रियों को भी असुविधा हुई।

यह भी पढ़ें- 25 सितंबर को जींद में होगी इनेलो की सम्मान रैली, राष्ट्रीय स्तर के नेता करेंगे शिरकत

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन ने कोविशील्ड को दी मान्यता, सर्टिफिकेट पर उठाए सवाल

मंत्री मूलचंद शर्मा ने तत्काल उन बसों का बीमा करवाने और समय पर यह काम पूरा न करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने परिवहन निदेशक को पत्र जारी कर एक सप्ताह में इस पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई रिपोर्ट देने के आदेश भी दिए हैं। परिवहन मंत्री ने विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को भविष्य के लिए भी हिदायत दी है कि इस तरह की लापरवाही कतई बर्दास्त नहीं की जाएगी।