टोक्यो पैरालंपिक में भारत को पांचवां गोल्ड, कृष्णा नागर ने बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीता

नई दिल्ली। टोक्यो पैरालंपिक में भारत के खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार सुबह खिलाड़ियों ने दो मेडल भारत की झोली में डाले हैं। बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 मुकाबले में कृष्णा नागर ने काई मान चू को हराकर स्वर्ण पदक जीता। वहीं नोएडा के डीएम सुहास एल. यथिराज बैडमिंटन पुरुष एकल SL4 में रजत पदक जीता। बता दें कि भारत अब तक टोक्यो पैरालंपिक में पांच गोल्ड मेडल जीत चुका है।

बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतने वाले कृष्णा नागर के पिता सुनील नागर ने कहा कि उसने वह करके दिखाया है, जिसका हम सपना देखा करते थे। मेरे लिए खुशी का पल है। पूरे देश को उनपर गर्व है। हमें पूरी उम्मीद थी कि वे गोल्ड मेडल जीतेंगे।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ी कृष्णा नागर के बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 में स्वर्ण पदक जीतने पर उसे ट्वीट कर बधाई दी। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी खिलाड़ी कृष्णा नागर के बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 में स्वर्ण पदक जीतने पर उन्हें ट्वीट कर बधाई दी।

यह भी पढ़ें- भारत को मिला एक और गोल्ड, पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत ने एसएल-3 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता

यह भी पढ़ें- पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने पास की 10वीं की परीक्षा, अंग्रेजी विषय में 88 नंबर किए हासिल


रजत पदक जीतने वाले नोएडा के डीएम सुहास एल. यथिराज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात की और उन्हें बधाई दी। पीएम ने कहा कि आपकी उपलब्धियों पर देश को गर्व है। सुहास एल. यथिराज ने कहा, “मैं देशवासियों को धन्यवाद करता हूं, मैं बहुत खुश हूं कि मुझे देश के लिए रजत पदक जीतने का अवसर मिला। इसके साथ मैं दुखी भी है क्योंकि देश के लिए स्वर्ण पदक लाता तो ज़्यादा अच्छा होता है लेकिन मैं यहां तक पहुंचा हूं तो बहुत अच्छा लग रहा है।”