Kangana Ranaut Summoned: सिख समाज की भावनाएं आहत करने पर दिल्ली विधानसभा की सद्भावना समिति ने कंगना को किया समन

Kangana Ranaut Summoned Delhi Assembly peace and harmony committee कंगना रनौत दिल्ली विधानसभा शांति एवं सद्भावना समिति
कंगना रनौत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सिख समाज के लिए की गई टिप्पणी पर दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly)  की शांति और सद्भावना समिति(peace and harmony committee) ने अभिनेत्री कंगना (Kangna Ranaut)  रनौत को समन जारी किया है। समिति ने 6 दिसंबर को दोपहर 12 बजे कंगना को पेश होने के लिए कहा है।

आरोप है कि अभिनेत्री कंगना ने सोशल मीडिया पर सिख समाज पर अप्रिय और अपमानजनक टिप्पणी की है। बीते दिनों दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति(DGMC) ने इंस्टाग्राम पर सिख समुदाय के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी। कंगना के खिलाफ ये शिकायत दिल्ली में मंदिर मार्ग थाने के साइबर ऑफिस में दर्ज करवाई गई थी।

समिति का कहना है कि सोशल मीडिया पर कंगना रनौत ने जानबूझकर किसानों के प्रदर्शन को खालिस्तानी आंदोलन बताया है। अभिनेत्री ने सिख समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। कंगना की शिकायत अकाली दल ने मुंबई के गृहमंत्रालय में भी की थी।

बता दें कि कुछ दिन पहले एक मीडिया चैनल में कंगना ने आजादी को लेकर विवादित बयान दिया था। इसके खिलाफ भी लोग कंगना के खिलाफ भड़क गए थे। इसके बाद कंगना ने महात्मा गांधी पर भी टिप्पणी करते हुए लिखा था कि एक और गाल आगे करने से आजादी नहीं, भीख मिलती है।