कैपटाउन में टूटा भारत का सपना, इंडिया के लिए सीरीज में ‘विलेन’ बने ये खिलाड़ी

SA-INDIA TEST MATCH: कैपटाउन में साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत को हार का सामना करना पड़ा। भारत को साउथ अफ्रीका के हाथों 7 विकेट से हार मिली। मैच हारने के साथ ही भारत के हाथों से सीरीज जीतने का मौका भी निकल गया। सीरीज में भारत को 2-1 से हार मिली। पहला मैच जीतने के बाद पहली बार भारत के पास साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने का मौका था।

भारत की सीरीज में हुई हार का मुख्य कारण बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाज पुजारा, कोहली, राहणे बिल्कुल भी रंग में नजर नहीं आए। तीनों ही बल्लेबाजों ने बल्ले से निराश किया। पहले मैच के बाद केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। कुल मिलाकर भारत की बल्लेबाजी एक मजबूत इकाई की तरह प्रदर्शन नहीं कर पाई।

SA vs Ind, 3rd Test: India win toss, opt to bat; Virat Kohli returns as skipper

तीसरे मैच में निर्णायक मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 212 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे मेज़बान टीम ने चौथे ही दिन सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) ने सबसे ज्यादा 82 रन बनाए। इस सीरीज़ में यह पीटरसन का तीसरा अर्धशतक है। पीटरसन ने 113 गेंदो की अपनी पारी में 10 चौके लगाए।

वहीं रासी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen) और टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) अपनी टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे। इससे पहले तीसरे दिन डीन एल्गर (Dean Elgar) 96 गेंदो में तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुए। वहीं एडन मार्करम (Aiden Markram) ने चार चौकों की मदद से 16 रन बनाए। टेम्बा बावुमा ने चौके के साथ साउथ अफ्रीका को जीत दिलाई। अफ्रीका की दूसरी पारी में बुमराह, शमी, शार्दुल ठाकुर ने एक एक विकेट झटका।