तिरंगा झंडा ना फहराने की धमकियों के बीच बढ़ाई गई हिमाचल के मुख्यमंत्री की सुरक्षा

शिमला। हिमाचल के नेताओं-पत्रकारों से लेकर अन्य लोगों को मोबाइल पर 15 अगस्त के दिन झंडा न फहराने की धमकियां लगातार मिल रही हैं। इन धमकियों के मद्देनजर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हिमाचल पुलिस ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के लिए जेड प्लस सुरक्षा मुहैया करवाई है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि पहले तो इन धमकियों को गंभीरता से नही लिया लेकिन बार बार आ रही धमकियों के बाद 15 अगस्त के लिए भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 अगस्त को लेकर हिमाचल में प्लास्टिक के तिरंगे के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने बताया कि लोग अपनी जिम्मेदारी समझते हुए प्लास्टिक के इस्तेमाल से परहेज करें। हिमाचल में पहले ही प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा रखा है।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ में पार्किंग का टिकट बेचने को मजबूर युवा मुक्केबाज (Video)

यह भी पढ़ें- नीरज चोपड़ा के इतिहास रचने के पीछे की कहानी

हिमाचल में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर पूछे गए सवाल के जबाब में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामले चिंता का विषय है। जो मामले साढ़े 8 सौ के आसपास पहुंच गए थे वह दोबारा से 2000 कर क़रीब पहुँच गए हैं। इसलिए स्कूलों को बंद करने या अन्य बातों पर कल मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में फ़ैसला लिया जाएगा।

सभी अधिकारियों से कोरोना को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। उसका आंकलन करने के बाद स्कूलों को लेकर फ़ैसला लिया जाएगा। क्योंकि स्कूलों से भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।