नकली खाद्य सामग्रियों की बिक्री पर अनिल विज सख्त, अधिकारियों को दिए निर्देश

चंडीगढ़। त्योहारी सीजन को देखते हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल ने अधिकारियों को कड़े लहजे में निर्देश देते हुए कहा कि खाद्य सामग्री से संबंधित जांच में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और नकली खाद्य सामग्रियों की बिक्री पर पूरी तरह से नकेल कसकर कानूनी कार्यवाही की जाए।

Punjab votes Candidates Home Make sweets

इस मामले पर मंत्री को संबंधित अधिकारियों ने अवगत कराया कि मंडल स्तर पर खाद्य सामग्रियों की जांच के लिए प्रयोगशालाएं स्थापित करने का काम किया जा रहा है। बैठक में बताया गया कि फरीदाबाद व गुरूग्राम में इस संबंध में विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है।

Punjab votes Candidates Home Make sweetsऐसे ही, ड्रग्स के संबंध में अनिल विज ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नकली दवाओं की जांच के लिए लगातार छापामारी रखी जाए ताकि तरूणाई को नशे से बचाया जा सकें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि छापामारी के लिए रैंडम फार्मूले पर काम किया जाए और कम्पयूटर की मार्फत रेंडम आर्डर निकाल कर अमुक दुकानों इत्यादि पर छापामारी की जाए। इसी प्रकार, मंत्री को अवगत कराया गया कि पिछले सात महीने पर 241 छापे मारे गए और 10502 निरीक्षण किए गए।