SEX नंबर वाली स्कूटी से युवती परेशान, दिल्ली महिला आयोग ने परिवहन विभाग को भेजा नोटिस

Delhi Women Commission, tvs scooty ,Transport Department, सेक्स नंबर की स्कूटी, टीवीएस स्कूटी, दिल्ली परिवहन विभाग, दिल्ली महिला आयोग, स्कूटी नंबर
युवती की स्कूटी को मिला नंबर

नई दिल्ली : एक युवती की स्कूटी को हाल ही में SEX अल्फाबेट्स का नंबर मिला था। नंबर मिलने के बाद युवती का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था। इसके बाद युवती ने स्कूटी का नंबर बदलने की मांग की थी। युवती ने महिला आयोग में भी इसकी शिकायत की थी।

अब दिल्ली महिला आयोग ने इस पर आपत्ति जताई है। आयोग ने अब परिवहन विभाग को नोटिस जारी किया है। आयोग ने स्कूटी पंजीकरण संख्या में बदलाव किए जाने की मांग की है। पीड़ित युवती ने महिला आयोग ने बताया था कि हाल ही में उसने ने एक नई स्कूटी खरीदी थी। उसके वाहन पंजीकरण संख्या पर एक अटपटा नंबर मिला हैं। जिसमें SEX अल्फाबेट्स लिखे हुए हैं।

महिला आयोग को मिली शिकायत के अनुसार लड़की को इस अल्फाबेट्स के कारण गंभीर उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। इस शब्द के कारण आस पास के लोग उसे ताना मारते हैं और उसे चिढ़ाते भी हैं। जिसकी वजह उसे कही आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और जरूरी कामों के लिए भी घर से बाहर निकलना नामुमकिन सा हो गया है।

आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए परिवहन विभाग को नोटिस जारी कर स्कूटी के वाहन पंजीकरण नंबर में तत्काल बदलाव की मांग की है। इसके साथ ही आयोग द्वारा परिवहन विभाग को इस श्रृंखला में पंजीकृत वाहनों की कुल संख्या प्रस्तुत करने और साथ ही विभाग को प्राप्त ऐसी सभी शिकायतों का विवरण भी देने को कहा है। आयोग ने परिवहन विभाग से 4 दिन के भीतर मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट जारी करने को कहा है।

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने नोटिस जारी करते हुए कहा कि मैंने परिवहन विभाग को ‘सेक्स’ शब्द वाले इस आवंटन श्रृंखला में पंजीकृत वाहनों की कुल संख्या आयोग को सूचित करने को कहा है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे समाज में आज भी कुछ ऐसे लोग रहते हैं जो इतनी नीच सोच रखते हैं और लड़कियों को तंग करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। मुझे इस बात का गहरा खेद ही की लड़की को इतनी प्रताड़ना झेलनी पड़ी।