गुजरात के प्रतिनिधिमंडल ने जानी हरियाणा की खेल नीति की बारीकियां

चंडीगढ़। गुजरात का प्रतिनिधि मंडल राज्य में खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध स्पोर्टस इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ प्रशिक्षण, डाईट व खेल नीति आदि का अध्ययन करने के लिए हरियाणा दौरे पर है। शनिवार को यह प्रतिनिधिमंडल ताऊ देवी लाल खेल स्टेडियम पहुंचा और यहां पर हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री संदीप सिंह व अन्य अधिकारियों से मुलाकात की।
गुजरात से आए प्रतिनिधि मंडल से बातचीत करते हुए संदीप सिंह ने कहा कि खेलो में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर व खेल नीति के साथ-साथ खिलाड़ियों को मैदान तक लेकर आना सबसे अहम है। हरियाणा खेल विभाग द्वारा इस दिशा में विशेष प्रयास किए गए है, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे है। उन्होंने कहा कि इसका श्रेय मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जाता है जो सदैव खेल व खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिये तत्पर रहते हैं। विभाग द्वारा खेल व खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए कोई भी प्रस्ताव मुख्यमंत्री के समक्ष आता है तो वह उसे तुरंत अपनी स्वीकृति प्रदान करते है।

यह भी पढ़ें-  मेट्रो स्टेशन पर सादी वर्दी में खड़ी थी महिला पुलिस, मनचलों ने कहा- ‘आ चलती क्या?’

यह भी पढ़ें- अगले महीने से नहीं चलेगी इन बैंकों की चेकबुक, नई के लिए तुरंत करें अप्लाई


इस अवसर पर गुजरात के प्रतिनिधि मंडल ने गुजरात स्पोर्टस अथॉरिटी की ओर से हरियाणा सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अपने हरियाणा दौरे के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने गुरुग्राम से लेकर पंचकूला तक खेलों के साथ-साथ खिलाड़ियों को दी जा रही प्रशिक्षण व अन्य सुविधाओं के बारे में बारिकी से जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि इस अध्ययन से गुजरात में बेहतर स्पोर्टस कल्चर विकसित करने में सहायता मिलेगी।