पेट्रोल-डीजल पर मंहगाई के मार बाद CNG की कीमतें बढ़ी, दिल्ली हरियाणा में ये हैं नई कीमतें

CNG CNG Price Hike delhi haryana petrol diesel सीएनजी, सीएनजी की कीमतरें बढ़ें पेट्रोल डीजल दिल्ली, हरियाणा
कॉन्सेप्ट इमेज

नेशनल डेस्क: पेट्रोल-डीजल पर महंगाई की मार के बाद CNG की कीमतों में भी इजाफा हो रहा है। देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में सीएनजी की कीमतों (CNG Price Hike ) में इजाफा हो गया है। CNG की नई कीमतें आज सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं। दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) के अलावा हरियाणा और राजस्थान में भी सीएनजी की कीमतों (CNG Price) को बढ़ाया गया है।

शनिवार से दिल्ली में सीएनजी 53.04 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी। गुरुग्राम में CNG की कीमत 60.4 रुपये प्रति किलो हो गई। हरियाणा के रेवाड़ी में सीएनजी की नई कीमतें 61.10 रुपये प्रति किलोग्राम है। करनाल और कैथल में सीएनजी 59.30 रुपये प्रति किलोग्राम हैं। राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमन्द में सीएनजी की संशोधित कीमतें 67.31 रुपये प्रति किलो हो गई हैं।

सरकारी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) के मुताबिक राजधानी में सीएनजी की कीमत 1 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गई है। 14 नवंबर को दिल्ली में सीएनजी के दामों में 2.28 रुपये का इजाफा हुआ था। इसके अलावा अगर पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) की कीमतों की बात करें तो आज सरकारी तेल कंपनी ने ईंधन की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया है।