UPTET पेपर लीक मामला: सीएम योगी का आया बड़ा बयान, आरोपियों की जब्त होगी संपत्ति

Cm yogi adityanath statement on UPTET exam leak case

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश में रविवार को आयोजित हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) को बीच में ही रद्द कर दिया गया। मामले की जांच शुरू कर दी गई है और पेपर लीक में शामिल लगभग 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इस मामले में सीएम योगी अदित्यानाथ ने कहा ‘UPTET का पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। दोषियों को चिह्नित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी।‘

बता दें कि यूपी टैट का पेपर शुरू होने से पहले ही मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर में व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल हो गया था। पुलिस ने इस मामले में अबतक 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। कुल 13 गिरफ्तारियां प्रयागराज से हुई है। एसटीएफ न पूरे मामले की जांच कर रही है  जो लोग पकड़े गए हैं उसमें कुछ लोग बिहार से भी हैं।

पेपर लीक होने के बाद यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि परीक्षार्थियों से परिवहन विभाग की बसों में कोई किराया नहीं लिया जाएगा। वहीं, जल्द ही परीक्षा की नई तारीखों का एलान किया जाएगा। इसी के साथ कानपुर में ऐन वक्त पर टीईटी परीक्षा रद्द होने से कॉलेजों में हंगामा खड़ा हो गया। आधे घंटे में टीईटी अभ्यार्थियों से बुकलेट छीन ली गई। कई महिला अभ्यार्थी रोने लगीं तो परीक्षा केंद्र से छात्र-छात्राओं को बाहर निकालने पर बवाल मच गया। सुबह से ही अफरातफरी का माहौल रहा।

वहीं, इस मामले पर योगी सरकार कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों के निशाने पर भी आ गई है। प्रियंका गांधी ने पेपर लीक होने पर एक टवीट कर योगी सरकार पर तंज भी कसा