VIDEO: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन, 3 शव बरामद, 10 लोगों को किया रेस्क्यू

शिमला। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में रिकांगपियो-शिमला राजमार्ग पर आज भूस्खलन हो गया। एक ट्रक और एक एचआरटीसी बस के मलबे में दब जाने की खबर है। बचाव के लिए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की टीमें जुटी हुई हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक अभी तक तीन शव बरामद किया गया है वहीं 10 लोगों को घायल अवस्था में रेस्क्यू किया गया है। 50 से 60 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।


किन्नौर भूस्खलन घटना पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा,”मैंने पुलिस और स्थानीय प्रशासन को बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया है. एनडीआरएफ को भी अलर्ट पर रखा गया है। हमें सूचना मिली है कि एक बस और एक कार दब गई है, विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।”

एसडीएम भावानगर मनमोहन सिंह ने बताया कि यह घटना लगभग 12:45 बजे की है उन्हें जैसे ही सूचना मिली है तो मौके के लिए बस राहत एवं बचाव कार्य की एक टीम रवाना कर दी गई है। उन्होंने बताया कि बसों में भी कई लोगों के सवार होने की सूचना है जिन सभी के लैंडस्लाइड में दबे जाने की खबर आ रही है जो कि बेहद दुखद है उन्होंने बताया कि अभी तक मौके पर पत्थर लगातार गिर रहे हैं जिससे कि राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने में भी प्रशासन एवं पुलिस को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।